Manoj Jarange Patil contact number: जानिए कैसे मिलेगा मनोज जरांगे पाटील का फोन नंबर?

मनोज जारांगे पाटिल मराठा समुदाय के प्रमुख नेता बन गए हैं। और उनके समर्थन में ग्रामीण भूख हड़ताल पर जा रहे हैं। और मराठा समुदाय से उन्हें काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। Manoj Jarange Patil Contact Number जानने के लिए पूरा आर्टिकल पढ़ें।

MANOJ JARANGE PATIL CONTACT NUMBER

Manoj Jarange Patil Contact Number: क्या है मनोज जरांगे पाटील का फोन नंबर ?

जालना के अंतरवाली सराटी में लाठीचार्ज के बाद सभी नेताओं ने गांव का दौरा किया, मनोज जारांगे पटल से बातचीत की, और सरकार से मराठा आरक्षण के मुद्दे को गंभीरता से लेने का अनुरोध किया। कुछ दिन पहले तक महाराष्ट्र में मनोज जारांगे पाटिल का नाम नहीं था, लेकिन आज यह नाम मराठा समाज के हर युवा की जुबान पर है। जारांगे पाटिल पिछले बारह वर्षों से मराठा समुदाय के आरक्षण के लिए लड़ रहे हैं, इसलिए वह एक ईमानदार कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं। और इस वजह से, वह कई युवाओं के लिए एक आदर्श बन गए हैं।(Manoj Jarange Patil Contact Number)
जारांगे पाटिल महाराष्ट्र का दौरा कर हर मराठा समुदाय के कार्यकर्ताओं को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उनके दौरों को भारी समर्थन मिल रहा है और उनकी सभाओं में लाखों लोग शामिल होते हैं। लेकिन वह हर गांव में बैठकें करने में सक्षम नहीं हैं इसलिए कुछ कार्यकर्ता उनसे संपर्क(Manoj Jarange Patil Contact Number) करना चाहते हैं।

मनोज जारांगे पाटिल से संपर्क करने के लिए उनके पास एक फेसबुक अकाउंट था लेकिन कुछ कारणों से इसे सरकार ने हटा दिया था इसलिए उनका फोन नंबर ही उनसे संपर्क करने का एकमात्र तरीका है। लेकिन उनका फोन नंबर हासिल करना बहुत मुश्किल है क्योंकि वह हर दिन नई जगहों पर मीटिंग में जाते हैं और कार्यकर्ताओं के फोन का इस्तेमाल करते हैं। और इसलिए किसी के पास जारांगे पाटिल फोन नंबर नहीं है। अगर आप मनोज जारांगे पाटिल फोन नंबर लेना चाहते हैं तो उनके नजदीकी कार्यकर्ताओं से संपर्क करें।

Manoj Jarange Patil Family: मनोज जारांगे पाटिल के परिवार के बारे मैं पुरी जानकारी

मनोज जारांगे पाटिल मूल रूप से बीड जिले के मतोरी गांव के रहने वाले थे, लेकिन मतोरी गांव सूखे से प्रभावित होने के कारण वह अंतरवाली सराटी में चले गए। उनका परिवार बहुत छोटा है, उनके परिवार में उनकी पत्नी, चार बच्चे, भाई और माता-पिता हैं, उनका उनतीस वर्षीय बेटा शिवराज B Tech कर रहा है और उनकी बेटी शिवानी आठवीं कक्षा में पढ़ रही है। वर्तमान में जारांगे पाटिल अंतरवाली सराटी में एक छोटे से घर में रहते हैं, उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, उनके पास चार एकड़ जमीन थी लेकिन उन्होंने मराठा आरक्षण के लिए तीन एकड़ जमीन बेच दी है और अब उनके पास सिर्फ एक एकड़ खेत बचा है।

Manoj Jarange son

मनोज जरांगे पाटील का बेटा.

Manoj Jarange Patil Village: मनोज जारांगे पाटिल का गांव के बारे मैं पुरी जानकारी

अंतरवाली साराती गांव जालना जिले के अंबड तालुका में धुले सोलापुर राजमार्ग के दाईं ओर गोदावरी नदी के तट पर स्थित है, और यह गांव मनोज जारांगे पाटिल का है। इस गांव में करीब 400 से 800 घर हैं और गांव की आबादी करीब चार हजार है। गांव के ज्यादातर लोग खेती पर निर्भर हैं। गाँव में गन्ने के साथ-साथ कपास और सोयाबीन की भी खेती की जाती है और इस गाँव में शिक्षित आबादी भी अधिक है। गांव में मराठा समुदाय की आबादी साठ फीसदी है। इस गांव के नागरिकों की स्थिति यह है कि मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए, इसीलिए इन गांवों में मराठा समुदाय का आंदोलन शुरू हुआ है।(Manoj Jarange Patil Contact Number)

पहले के समय में इस गाँव के लोग समृद्ध थे लेकिन जनसंख्या में वृद्धि के कारण बड़े जमींदार छोटी भूमि के कृषक बन गये। इसीलिए इस गांव को आरक्षण की जरूरत महसूस होती है।

Manoj Jarange photo :

Manoj jarange photos

Manoj jarange photos

भीमा करेगांव मैं संभाजी महाराज के समधी का दर्शन लेने के बाद लोगो से मराठा आरक्षण पर बात करते हुए

मनोज जरांगे पाटील

मनोज जरांगे पाटील की जालना मै हुई सभा मैं लाखो लोग हुए शामिल

4 thoughts on “Manoj Jarange Patil contact number: जानिए कैसे मिलेगा मनोज जरांगे पाटील का फोन नंबर?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *