Gaza vs Israel latest news: War Turning Into Disaster 22000+ Death इजरायल की क्या है नई योजना।

Gaza vs Israel latest news

Gaza vs Israel latest news इसराइल और हमास के बीच लगभग तीन महीना से जंग जारी है ।इस जंग को खत्म करने के बाद गाजा का भविष्य क्या होगा। Gaza vs Israel latest news यह है की इजरायली रक्षा मंत्री एक प्रस्ताव जारी कर इस बारे में जानकारी दी है इस प्रस्ताव में उन्होंने बताया है कि भविष्य में राजा में किस तरह का प्रशासन होगा और उसका नियंत्रण किसके पास होगा उन्होंने कहा की कसम में फलस्तीनों का शासन तो होगा लेकिन वह बहुत सीमित होगा । Gaza vs Israel latest news यह कहा की उन्होंने यह भी साफ किया कि युद्ध खत्म होने के बाद गाजा में हमास का नियंत्रण नहीं रहेगा और इसकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी इसराइल ही देगा का कॉर्नर योजना में राजा की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी इजरायल के हाथों में होगी कई देशों की सेनो को मिलाकर एक बहुउद्देशीय फोर्स का गठन किया जाएगा। Gaza vs Israel latest news सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी इजरायल के हाथों में होगी कई देशों की सेनो को मिलाकर एक बहुउद्देशीय फोर्स का गठन किया जाएगा जो इस रैली बमबारी से हुई व्यापक तबाही के बाद इस इलाके के पुनर्निर्माण का काम करेगी गाजा के भविष्य निर्माण में इजरायल के पड़ोसी देश मिश्रा की भी अहम भूमिका होगी।Gaza vs Israel latest news हालांकि उसकी भूमिका में क्या-क्या शामिल होगा इस पर अभी तक कुछ नहीं कहा गया है इसलिए रक्षा मंत्री ने योजना से जुड़े जो दस्तावेज पेश किए हैं उनके अनुसार इस इलाके के प्रशासन की जिम्मेदारी नागरिकों के हाथों में ही रहेगी इसलिए यहां प्रशासन देखने का काम फलस्तीन लोगों के संगठन को ही दिया जाएगा लेकिन इसमें एक शर्त यह रहेगी कि गाजा से इजरायल के खिलाफ किसी हिंसक कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया जाएगा और यहां से उसे कोई खतरा भी नहीं रहेगा।

Gaza vs Israel latest news
Gaza vs Israel latest news

गजा की भविष्य योजना Gaza vs Israel latest news:

गाजा की भविष्य की योजना पेश किए जाने के बाद से इस मुद्दे पर इजरायल में गहरी मत भी देखे जा रहे हैं इस रैली मैं कहा प्रधानमंत्री बिन्यामिन Gaza vs Israel latest news कहा की सरकार में शामिल कुछ दूर दक्षिणपंथी नेताओं ने कहा है कि राजा में रहने वाले फलस्तानियों को वहां से हटकर यहूदियों को बसाना चाहिए। इस तरह की विवादित प्रस्तावों को क्षेत्र के दूसरे मुल्कों ने और इजरायल के ही कुछ सहयोगी मुल्कों ने अतिवादी और अमल न करने लायक बात कर खारिज कर दिया इजरायली कैबिनेट की दूसरे सदस्यों की ओर से दिए गए प्रस्तावों की तुलना में रक्षा मंत्री युवाओं के लैंड के प्रस्ताव को अधिक व्यावहारिक बताया जा रहा है ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि फलस्तीन नेता इसे अस्वीकार कर सकते हैं।

इसराइल वर्सिज क्या है फुल एचडी नेताओं का मानना Gaza vs Israel latest news..

Gaza vs Israel
Gaza

पलस्तीन के नेताओं का मानना है की जंग खत्म होने के बाद गज का पूरा नियंत्रण का पूरा अधिकार राजा के लोगों को ही दिया जाना चाहिए जिस वक्त युवा विज्ञान के भविष्य की तस्वीर पेश कर रहे थे कि इस वक्त समाज के नियंत्रण वाले स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक राजा में करीब 22400 लोगों की मौत हो चुकी है यह राजा की 23 लाख लोगों की आबादी का एक फ़ीसदी के आसपास है।

क्या हुआ 7 अक्टूबर को
Gaza vs Israel latest news.

Death In Gaza
Death In Gaza

7 अक्टूबर को हमास ने गजा की सीमा की तरफ से इसराइल पर हमला किया था इस हमले में हम आज के लड़कों ने करीब 1200 सहेलियों की हत्या कर दी थी और करीब 240 लोगों को अपने साथ बंधक बना कर ले गए थे उनकी प्रधानमंत्री ने अब तक सार्वजनिक तौर पर यह नहीं बताया है कि युद्ध खत्म होने के बाद राजा में नए प्रशासन को लेकर वह क्या सोचते हैं हालांकि बीते दिनों में उन्होंने यह इशारा जरूर किया है कि राजा में युद्ध अभी कई महीनो तक जारी रह सकता है उन्होंने कहा कि जब तक इसराइल हमास का पूरी तरह खत्म नहीं कर देता उसका उद्देश्य पूरा नहीं होगा।

गाजा के लोगों के लिए नए साल की शुरुआत दुखी रही। Gaza vs Israel latest news

22000+Death In Gaza
22000+Death In Gaza

इसराइल राजा युद्ध का नाम नहीं ले रहा है राजा के लोगों के लिए नए साल की शुरुआत भी बहुत दुखी रही है मध्य भाषा में साल के पहले ही दिन 35 आम नागरिकों की मौत हो गई है जबकि बड़ी संख्या में लोग यहां पर घायल हुए हैं दूसरे बड़े शहर खान यूनुस में समाज के ठिकानों की तलाश कर रहा है और इसमें शांति के तमाम प्रयासों के बीच इसराइल प्रधानमंत्री ने कहा और महीनो चलेगा। साले आदमी की भाषा में लगातार 3 महीने से बमबारी जारी है गुजरा 24 घंटे में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है अब तक इसराइल हमले में 22600 से ज्यादा की मौत हो चुकी है जिसमें बड़ी ताकत में बच्चों शामिल है जिसमें अक्सरियत और बच्चों की है तकरीबन 7000 से ज्यादा पता है जिनके मार्बल के नीचे दबे होने का है 7 अक्टूबर 2023 को हम आज के लड़ाकू ने अचानक इसराइल इलाके पर हमला कर दिया था आम शहरियों के घरों पर लगातार हम लेकर रहा है इजराइल हमने में 22000 से ज्यादा पुलिस टीवी की मौत हो चुकी है 58000 से ज्यादा लोग जख्मी है 20 लाख से ज्यादा लोग इस जंग की वजह से बेघर हो चुके हैं।

To Know More About Gaza vs Israel Situation You Can Go To This Profile

इस बारे में आज तक न्यूज़ ने अच्छी Research क्या है और एक आर्टिकल लिखा है वह भी आप पढ़ सकते हैं।

https://www.google.com/url?q=https://www.aajtak.in/topic/gaza&sa=U&sqi=2&ved=2ahUKEwivjsW6tMuDAxU-3TgGHW9DBtQQFnoECBQQAQ&usg=AOvVaw2uh6kNXp-zgizQog__NfdQ

इस मामले पर Swastik Samachar की नजर बनी हुई है
Gaza vs Israel latest news के बारे में Update जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

4 thoughts on “Gaza vs Israel latest news: War Turning Into Disaster 22000+ Death इजरायल की क्या है नई योजना।

  1. So disgusting 😔this should stop now we all are humans we should not fight 🙏 this Israel force should have little mercy on this small children of Palestine….pls pls stop this 🛑

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *